Tuesday 5 December 2017

कविता. 1821. हर कदम को।

                                                               हर कदम को।
हर कदम को मकसद कि आवाज अलगसी रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर कदम को किनारों कि सुबह अलगसी आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर कदम को राहों कि दास्तान अलगसी कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को खयाल कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर कदम को इरादों कि जरुरत अलगसी दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर कदम को इशारों कि पहचान अलगसी दिशा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को राहों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड कि आस देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग आशाओं कि पहचान जरुरत देती है।
हर कदम को आवाजों कि तलाश अलगसी राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश अहमियत देती है।
हर कदम को अंदाजों कि दुनिया अलगसी पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर कदम को दास्तानों कि सुबह अलगसी आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को आस देती है जो जीवन मे हर किस्से कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देती है।
हर कदम को आशाओं कि पहचान अलगसी दिशा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर कदम को किनारों कि तलाश अलगसी जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदम देती है जो जीवन मे हर किस्से कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...