Tuesday 5 December 2017

कविता. 1822. हर पथ को अलग।

                                                               हर पथ को अलग।
हर पथ को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है।
हर पथ को अलग आशाओं कि तलाश अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है।
हर पथ को अलग एहसासों कि उम्मीद अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर पथ को अलग आवाजों कि दुनिया अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर पथ को अलग किनारों कि पहचान अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर पथ को अलग आशाओं कि तलाश अलग अदा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एतबारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है।
हर पथ को अलग उजालों कि दुनिया अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर पथ को अलग दिशाओं कि पहचान अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे देती है।
हर पथ को अलग आशाओं कि सुबह अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर पथ को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...