Friday 29 December 2017

कविता. 1870. हर आसमान को अलग।

                                                      हर आसमान को अलग।
हर आसमान को अलग हवाओं कि आदत होती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बार अलग रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे बादलों मे अलग मौसम कि तलाश देती है जो हवाओं को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को बदलाव कि अहमियत देती है।
हर आसमान को अलग आशाओं कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बार अलग दास्तान कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारों कि अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग बदलावों कि तलाश को परख देती है जो जीवन मे हर पल को किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को खयाल कि दास्तान देती है।
हर आसमान को अलग बादलों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर बार अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग तलाश कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग हवाओं कि खुशबू देती है जो जीवन मे हर पल को राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को मौसमों कि पहचान देती है।
हर आसमान को अलग दिशाओं कि तलाश होती है जो जीवन मे हर बादल को अलग मतलब कि दुआ देती है जो जीवन मे हर बार अलग दास्तान कि जरुरत देती है जो जीवन मे कदमों कि अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर आसमान को अलग आशाओं कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर बार अलग हवाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे नजारों को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को जज्बातों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को इरादों को अलग राह कि पुकार देती है।
हर आसमान को अलग दास्तानों कि सुबह होती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बार अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे उजालों को अलग दास्तानों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर हवा को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को इशारों को अलग आस कि सुबह देती है।
हर आसमान को अलग दिशाओं कि दुनिया होती है जो जीवन मे हर दिन को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर बार अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे राहों को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को इरादों को अलग अदा कि तलाश देती है।
हर आसमान को अलग आशाओं कि तलाश होती है जो जीवन मे हर पल को अलग बादलों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बार अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे बदलावों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग सूरज कि किरण एहसास कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर हवाओं को अलग मौसमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर नजारे को उजालों को अलग बदलाव कि अहमियत देती है।
हर आसमान को अलग रंगों कि दुनिया होती है जो जीवन मे हर हवा को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर बार अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे मौसम को अलग नजारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग हवाओं कि खुशबू देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग एहसासों कि उम्मीद अलग मौसम कि शुरुआत देती है।
हर आसमान को अलग हवाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर बादल को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बार अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे उजालों को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलावों कि दुनिया अलग पुकार कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...