Monday 11 December 2017

कविता. 1834. समझ लेने कि जरुरत।

                                                           समझ लेने कि जरुरत।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत इशारों कि दास्तान देती है।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि अहमियत देती है।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर कहानी को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि पहचान देती है।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि अहमियत देती है।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि बुनियाद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि शुरुआत देती है।
हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर सुबह को अलग मकसदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि धून देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...