Wednesday 6 December 2017

कविता. 1824. देकर आगे चलती जाती है।

                                                    देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को परखने कि आदत मन को अक्सर हो जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि दास्तान देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि कहानी देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को समझने कि कोशिश मन को खयाल कई दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि आवाज देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को उजाले देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को चलने कि जरुरत मन को आवाज दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे हर अदाओं को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को उम्मीद देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को समझने कि उम्मीद मन को खयाल दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को उजाले कि परख देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को परखने कि जरुरत मन को उम्मीद दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि जरुरत देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को दिशाओं कि जरुरत देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को पहचान लेने कि जरुरत मन को खयाल दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को इरादों कि तलाश देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को समझने कि जरुरत मन को किनारा दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पहचान देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को इशारों कि पहचान देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को परखने कि जरुरत मन को उजाले दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को इरादों कि सुबह देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को पहचान लेने कि जरुरत मन को खयाल दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि अहमियत देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि पहचान देकर आगे चलती जाती है।
हर मोड को समझने कि जरुरत मन को कोशिश दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पहचान देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को उजालों कि जरुरत देकर आगे चलती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...