Friday 29 December 2017

कविता. 1869. हर किनारे को।

                                                          हर किनारे को।
हर किनारे को इशारे कि जरुरत होती है जब कोई लहर हल्के से इशारा करती है जो जीवन मे जीवन कि दास्तान बदलाव को रुख देकर चलती है हर लहर एक दिशा को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर किनारे को इरादे कि पहचान होती है जब कोई पानी कि बूंद एहसास को जिन्दगी दिया करती है जो जीवन मे जीवन कि आस को कोशिश देकर चलती है हर लहर एक उम्मीद को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है।
हर किनारे को राह कि आवाज होती है जब कोई उजाले कि पहचान को पुकार दिया करती है जो जीवन मे जीवन कि सौगात को खयाल देकर चलती है हर लहर एक आशा को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अदाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दास्तानों कि सुबह हर एहसास कि रोशनी देती है।
हर किनारे को अंदाज कि तलाश होती है जब कोई धारा कि जरुरत को उजाला दिया करती है जो जीवन मे जीवन कि कहानी को किरदारों कि दुनिया देकर चलती है हर लहर एक उम्मीद को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग आशाओं कि तलाश हर लम्हे कि प्यास देती है।
हर किनारे को आस कि कहानी होती है जब कोई उम्मीद कि तलाश को इरादा दिया करती है जो जीवन मे जीवन कि तलाश को इशारों कि तलाश देकर चलती है हर लहर एक कहानी को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि आवाज देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि पुकार देती है।
हर किनारे को खयाल कि दास्तान होती है जब कोई उजाले कि दुनिया को इशारा दिया करती है जो जीवन मे जीवन कि धारा को अदाओं कि सोच देकर चलती है हर लहर एक शुरुआत को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग मौकों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल कि पहचान देती है।
हर किनारे को आवाज कि रोशनी होती है जब कोई तलाश कि जरुरत को समझ दिया करती है जो जीवन मे जीवन कि राह को एहसास कि रोशनी देकर चलती है हर लहर एक तराने को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड कि आस देती है।
हर किनारे को आशा कि पहचान होती है जब कोई रोशनी कि शुरुआत को परख दिया करती है जो जीवन मे जीवन कि आवाज को राह कि पुकार देकर चलती है हर लहर एक दिशा को अलग किरणों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले कि सोच देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि पुकार देती है।
हर किनारे को खयाल कि तलाश होती है जब कोई दास्तान कि पहचान को आस दिया करती है जो जीवन मे जीवन कि धारा को कोशिश कि परख देकर चलती है हर लहर एक उम्मीद को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आशा कि समझ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर आस कि पहचान देती है।
हर किनारे को आस कि कहानी होती है जब कोई परख कि सुबह को उम्मीद दिया करती है जो जीवन मे जीवन कि आवाज को अदा कि पहचान देकर चलती है हर लहर एक राह को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...