Sunday 17 December 2017

कविता. 1846. हर इशारे मे किसी नजर का।

                                                       हर इशारे मे किसी नजर का।
हर इशारे मे किसी नजर का एहसास हर पल रहता है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजर का एहसास देती है जो जीवन मे हर इशारे को दास्तानों कि लहरे देती है जो जीवन को अलग इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग एहसास कि सुबह हर पल मे देती है।
हर इशारे मे किसी नजर का इरादा हर मोड रहता है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग सुबह का उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मुस्कान कि शुरुआत देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग आशाओं कि जरुरत हर राह मे देती है।
हर इशारे मे किसी नजर का एहसास हर कदम रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग लहर का किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि अहमियत हर मौके मे देती है।
हर इशारे मे किसी नजर का इरादा हर आवाज रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मुस्कान का उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खुशी को अलग कोशिश कि परख हर मोड मे देती है।
हर इशारे मे किसी नजर का खयाल हर लम्हा रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं का इशारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया हर कदम मे देती है।
हर इशारे मे किसी नजर का एहसास हर पल रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं का उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान हर पल मे देती है।
हर इशारे मे किसी नजर का खयाल हर लम्हा रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उम्मीदों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग जज्बातों का किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग ख्वाबों कि दुनिया हर मोड मे देती है।
हर इशारे मे किसी नजर का इरादा उम्मीद देकर रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश हर मौके मे देती है।
हर इशारे मे किसी नजर का उजाला सुबह देकर रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों का उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि कहानी हर पल मे देती है।
हर इशारे मे किसी नजर का इरादा आशाएं देकर रहता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि आस हर लम्हे मे देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...