Thursday 28 December 2017

कविता. 1868. हर परख को समझ लेने कि।

                                                        हर परख को समझ लेने कि।
हर परख को समझ लेने कि कोशिश अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि दास्तान उजाले कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर परख को समझ लेने कि पहचान अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग जज्बातों कि दास्तान उम्मीदों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर परख को समझ लेने कि कोशिश अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि जरुरत देती है।
हर परख को समझ लेने कि जरुरत अलग किनारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि सोच देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है।
हर परख को समझ लेने कि दास्तान अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर सोच कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है।
हर परख को समझ लेने कि अहमियत अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पहचान देती है।
हर परख को समझ लेने कि जरुरत अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर परख को समझ लेने कि दास्तान अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है।
हर परख को समझ लेने कि राह अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि उम्मीद देती है।
हर परख को समझ लेने कि पुकार अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...