Saturday 30 December 2017

कविता. 1871. हर कदम को अलग।

                                                       हर कदम को अलग।
हर कदम को अलग आशाओं कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि समझ देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि दुनिया जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है।
हर कदम को अलग खयालों कि तलाश जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दुनिया उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि सुबह जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि आवाज उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दुनिया उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर कदम को अलग धाराओं कि दुनिया जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि धारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि पहचान देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि तलाश जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि अहमियत देती है।
हर कदम को अलग कोशिश कि परख जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि दुनिया जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...