Friday 15 December 2017

कविता. 1841. जज्बातों से समझ लेने कि।

                                                       जज्बातों से समझ लेने कि।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि जरुरत कुछ खास होती है जो जीवन मे हर लम्हे का एहसास होती है जो जीवन मे दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किनारे को आस देती है जो जीवन मे हर मोड कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि अहमियत कुछ इरादों मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे का किनारा होती है जो जीवन मे धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को आवाज का सहारा देती है जो जीवन मे हर मोड कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि पहचान कुछ दिशाओं मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे का किनारा होती है जो जीवन मे अदाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज का उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देती है।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि आवाज कुछ इशारों मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे का इशारा होती है जो जीवन मे कदमों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज का इशारा देती है जो जीवन मे हर राहों को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि जरुरत कुछ अदाओं मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे का एहसास होती है जो जीवन मे किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं का उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग आशाओ कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि पहचान कुछ किनारों मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को खयाल के साथ होती है जो जीवन मे राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि परख कुछ उजालों मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को दास्तानों के साथ होती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किनारे कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि जरुरत कुछ राहों मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अदाओं के साथ होती है जो जीवन मे कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल कि अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड देती है।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि पहचान कुछ दिशाओं मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को आवाजों के साथ होती है जो जीवन मे इशारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम कि अलग उम्मीद कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आस देती है।
हर किस्से को जज्बातों से समझ लेने कि उम्मीद कुछ राहों मे होती है जो जीवन मे हर लम्हे को आशाओं के साथ होती है जो जीवन मे इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल कि अलग दास्तान कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...