Sunday 10 December 2017

कविता. 1832. हर दिशा को।

                                        ‌ ‌                   हर दिशा को।
हर दिशा को एहसासों कि दास्तान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग बदलावों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर दिशा को किनारों कि आवाज जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर दिशा को अंदाजों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर दिशा को आशाओं कि अहमियत जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है।
हर दिशा को आवाजों कि पुकार जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
हर दिशा को इरादों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर दिशा को इशारों कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान देती है।
हर दिशा को अदाओं कि अहमियत जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
हर दिशा को आवाजों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादा देती है।
हर दिशा को आशाओं कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...