Saturday 16 December 2017

कविता. 1843. हर किनारे मे कोई।

                                                              हर किनारे मे कोई।
हर किनारे मे कोई बात होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कदमों कि पहचान देती है।
हर किनारे मे कोई आस होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि अहमियत देती है।
हर किनारे मे कोई आवाज होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर किनारे मे कोई उम्मीद होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजालों कि परख देती है।
हर किनारे मे कोई राह होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है।
हर किनारे मे कोई समझ होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग जज्बातों कि तलाश देती है।
हर किनारे मे कोई सुबह होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलावों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इरादों कि पहचान देती है।
हर किनारे मे कोई दास्तान होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग राहों कि दास्तान देती है।
हर किनारे मे कोई उम्मीद होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर किनारे मे कोई उम्मीद होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अदाओं कि दुनिया देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...