Tuesday 26 December 2017

कविता. 1863. जब जीवन मे कोई।

                                                            जब जीवन मे कोई।
जब जीवन मे कोई धारा एहसास अलगसा देती है वह कहती है कोई कहानी जिसकी आस हर सुबह को रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे कई किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान अलग इशारों से देती है।
जब जीवन मे कोई उम्मीद इरादा अलगसा देती है वह कहती है कोई इशारे कि दास्तान जिसकी पुकार हर मोड को रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत राह देती है जो जीवन मे कई किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे कई खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया अलग राहों से देती है।
जब जीवन मे कोई आस एहसास अलगसा देती है वह कहती है कोई किनारे कि सुबह उजाले कि जरुरत हर पल को रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान राह देती है जो जीवन मे कई किनारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे कई किनारों कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार अलग दिशाओं से देती है।
जब जीवन मे कोई इशारा आवाज अलगसा देती है वह कहती है कोई धारा कि पहचान उम्मीद कि पहचान हर मोड को रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि जरुरत अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कई उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग तरानों से देती है।
जब जीवन मे कोई नजर एहसास अलगसा देती है वह कहती है कोई इरादे कि पहचान इशारों कि पुकार हर लम्हे को रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कई अदाओं कि दुनिया अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान अलग इरादों से देती है।
जब जीवन मे कोई उजाला इशारा अलगसा देता है वह कहती है कोई इशारे कि पहचान उजालों कि जरुरत हर पल को रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे कई आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे कई राहों कि पहचान अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे कई कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश अलग दिशाओं से देती है।
जब जीवन मे कोई उम्मीद रोशनी अलगसी देती है वह कहती है कोई राहों कि दास्तान उम्मीदों कि पहचान हर लहर को रहती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि तलाश उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि रोशनी अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान अलग राहों से देती है।
जब जीवन मे कोई आवाज तराना अलगसा देती है वह कहती है कोई अदाओं कि दुनिया राहों कि पुकार को रहती है जो जीवन मे कई दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कई राहों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लहरों कि कहानी अलग कदमों से देती है।
जब जीवन मे कोई उम्मीद उजाला अलगसा देती है वह कहती है कोई इशारों कि पहचान एहसासों कि उम्मीद को रहती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कई किनारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह अलग दिशाओं से देती है।
जब जीवन मे कोई आवाज एहसास अलगसा देती है वह कहती है कोई अंदाजों कि दुनिया उजालों कि पुकार को रहती है जो जीवन मे कई कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कई किनारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पहचान अलग पुकारों से देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...