Wednesday 13 December 2017

कविता. 1838. अक्सर देती है।

                                                          अक्सर देती है।
हर राह को अलग जज्बातों कि सुबह अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग इरादों कि जरुरत अक्सर देती है।
हर राह को अलग जज्बातों कि दास्तान अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे खयालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया अक्सर देती है।
हर राह को अलग आवाजों कि तलाश अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान अक्सर देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि परख अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान अक्सर देती है।
हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि अहमियत देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत अक्सर देती है।
हर राह को अलग अदाओं कि पहचान अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दिशा अक्सर देती है।
हर राह को अलग आवाजों कि जरुरत अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान अक्सर देती है।
हर राह को अलग इशारों कि पहचान अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत अक्सर देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि अहमियत अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया अक्सर देती है।
हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...