Saturday 23 December 2017

कविता. 1858. हर कोशिश कि अपनी।

                                                       हर कोशिश कि अपनी।
हर कोशिश कि अपनी कहानी होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है।
हर कोशिश कि अपनी दिशा होती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को हकीकत कि अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजारों कि पुकार देती है।
हर कोशिश कि अपनी परख होती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को तरानों कि अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान देती है।
हर कोशिश कि अपनी तलाश होती है जो जीवन मे हर पल को अलग जज्बातों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि जरुरत देती है।
हर कोशिश कि अपनी कहानी होती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर कोशिश कि अपनी दास्तान होती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर कोशिश कि अपनी पहचान होती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि तलाश देती है।
हर कोशिश कि अपनी राह होती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि पुकार देती है।
हर कोशिश कि अपनी प्यास होती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अफसानों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि जरुरत देती है।
हर कोशिश कि अपनी छाप होती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...