Thursday 28 December 2017

कविता. 1867. हर बार कदमों कि मुस्कान।

                                                   हर बार कदमों कि मुस्कान।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग किस्सों को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उजाले को रोशनी कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आस देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग दिशाओं को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग अंदाजों को समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किरण देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग आशाओं को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाज देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग अदाओं को रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग अंदाजों को परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आस देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग आशाओं को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तराने देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग अदाओं को रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादे देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग दिशाओं को तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर इशारे कि जरुरत देती है जो जीवन मे मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारे देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग अंदाजों को आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर इरादे कि पहचान देती है जो जीवन मे मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज देती है।
हर बार कदमों कि मुस्कान अलग किनारों को उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर इशारे कि समझ देती है जो जीवन मे मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...