Wednesday 3 May 2023

कविता. ४७९५. उजालों कि लहर संग।

                                      उजालों कि लहर संग।

उजालों कि लहर संग दास्तानों कि परख के एहसास सुनाती है अदाओं कि पुकार से दिशाओं कि कहानी कोशिश दिलाती है राहों कि मुस्कान दिलाती है।

उजालों कि लहर संग अरमानों कि पुकार के सपना सुनाती है दिशाओं कि कहानी से अंदाजों कि आस पहचान दिलाती है तरानों कि मुस्कान दिलाती है।

उजालों कि लहर संग आवाजों कि धून के अफसाना सुनाती है अल्फाजों कि आहट से लम्हों कि रोशनी अहमियत दिलाती है अंदाजों कि मुस्कान दिलाती है।

उजालों कि लहर संग आशाओं कि सौगात के पहचान सुनाती है इशारों कि सौगात से कदमों कि आहट खयाल दिलाती है इरादों कि मुस्कान दिलाती है।

उजालों कि लहर संग अंदाजों कि आस से बदलाव सुनाती है खयालों कि समझ से किनारों कि दास्तान सुबह दिलाती है एहसासों कि मुस्कान दिलाती है।

उजालों कि लहर संग उम्मीदों कि राह से कोशिश सुनाती है लम्हों कि रोशनी से जज्बातों कि परख अरमान दिलाती है बदलावों कि मुस्कान दिलाती है।

उजालों कि लहर संग तरानों कि एहसास से अंदाज सुनाती है इरादों कि सुबह से अल्फाजों कि समझ पहचान दिलाती है लम्हों कि मुस्कान दिलाती है।

उजालों कि लहर संग कदमों कि आहट से खयाल सुनाती है आशाओं कि सरगम से अदाओं कि पुकार आवाज दिलाती है नजारों कि मुस्कान दिलाती है।

उजालों कि लहर संग किनारों कि उमंग से पहचान सुनाती है आवाजों कि धून से आशाओं कि सरगम परख दिलाती है सपनों कि मुस्कान दिलाती है।

उजालों कि लहर संग सपनों कि सरगम से आस सुनाती है अंदाजों कि परख से उजालों कि सुबह अहमियत दिलाती है खयालों कि मुस्कान दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...