Saturday 6 May 2023

कविता. ४७९८. अंदाजों को बदलावों कि।

                                   अंदाजों को बदलावों कि।

अंदाजों को बदलावों कि सुबह जज्बात दिलाती है दिशाओं को कदमों कि आहट सरगम सुनाती है इशारों को आशाओं कि समझ सपना देकर जाती है।

अंदाजों को बदलावों कि सोच तराना दिलाती है लहरों को इशारों कि आस पहचान सुनाती है उम्मीदों को किनारों कि मुस्कान सपना देकर जाती है।

अंदाजों को बदलावों कि राह अल्फाज दिलाती है खयालों को दिशाओं कि कोशिश दास्तान सुनाती है लम्हों को कदमों कि आहट सपना देकर जाती है।

अंदाजों को बदलावों कि सौगात कोशिश दिलाती है उजालों को अरमानों कि उमंग आवाज सुनाती है दास्तानों को नजारों कि सोच सपना देकर जाती है।

अंदाजों को बदलावों कि उमंग पुकार दिलाती है जज्बातों को आशाओं कि समझ कोशिश सुनाती है राहों को दिशाओं कि कहानी सपना देकर जाती है।

अंदाजों को बदलावों कि समझ किनारा दिलाती है दास्तानों को एहसासों कि सोच उम्मीद सुनाती है अरमानों को उजालों कि पुकार सपना देकर जाती है।

अंदाजों‌ को बदलावों कि कोशिश तराना दिलाती है किनारों को अदाओं कि उमंग आहट सुनाती है आवाजों को इरादों कि सौगात सपना देकर जाती है।

अंदाजों को बदलावों कि उम्मीद परख दिलाती है लम्हों को खयालों कि आस सरगम सुनाती है इरादों को एहसासों कि रोशनी सपना देकर जाती है।

अंदाजों को बदलावों कि पहचान इशारा दिलाती है नजारों को इशारों कि समझ आवाज सुनाती है अरमानों को दिशाओं कि अहमियत सपना देकर जाती है।

अंदाजों को बदलावों कि पुकार दास्तान दिलाती है आशाओं को अदाओं कि सुबह आस सुनाती है तरानों को खयालों कि परख सपना देकर जाती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...