Saturday 24 February 2018

कविता. १९८४. हर दिशा को अलग बदलावों कि।

                         ‌‌‌  ‌                             हर दिशा को अलग बदलावों कि।
हर दिशा को अलग बदलावों कि पहचान जीवन मे कई इरादे देती है जो जीवन मे हर सूरज को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अलग अंदाजों कि रोशनी जीवन मे कई किनारे देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि कोशिश देती है।
हर दिशा को अलग किनारों कि पहचान जीवन मे कई आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग आवाजों कि उमंग जीवन मे कई रंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रंगों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि अहमियत देती है।
हर दिशा को अलग राहों कि तलाश जीवन मे कई किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि लहर देती है।
हर दिशा को अलग किनारों कि पहचान जीवन मे कई बदलाव देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उडानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पुकार देती है।
हर दिशा को अलग आवाजों कि उमंग जीवन मे कई राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पुकार जीवन मे कई इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है।
हर दिशा को अलग अंदाजों कि पहचान जीवन मे कई एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि तलाश देती है।
हर दिशा को अलग आवाजों कि उमंग जीवन मे कई उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...