Saturday 17 February 2018

कविता. १९७०. हर खयाल को अलग एतबार देती है।

                                                        हर खयाल को अलग एतबार देती है।
हर खयाल को अलग दिशाओं कि आस सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग एतबार देती है।
हर खयाल को अलग किनारों कि पुकार इरादे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तान कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे देती है।
हर खयाल को अलग आशाओं कि तलाश इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग लहर देती है।
हर खयाल को अलग दास्तानों कि लहर कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास देती है।
हर खयाल को अलग कदमों कि सुबह अदा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दुनिया देती है।
हर खयाल को अलग अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर खयाल को अलग दिशाओं कि कोशिश आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदम देती है।
हर खयाल को अलग आशाओं कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशा देती है।
हर खयाल को अलग अंदाजों कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है।
हर खयाल को अलग दिशाओं कि कोशिश आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है।

2 comments:

  1. जीवन के मर्म को व्यक्त करती सुंदर अभिव्यक्ति
    बधाई

    ReplyDelete
  2. जीवन को समझना आसान नही पर उसे हर बार समझते रहने मे ही मन को प्रसन्नता का अनुभव होता है ईश्वर कि उस रचना के सामने हमारी यह कोशिश कुछ भी नहीं फिर भी आपने उसकी सराहना कि इसलिए आपका धन्यवाद

    ReplyDelete

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...