Sunday 18 February 2018

कविता. १९७२. हर दिशा को एहसासों को।

                                                             हर दिशा को एहसासों को।
हर दिशा को एहसासों को समझ लेने कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को पुकार देती है।
हर दिशा को एहसासों को परख लेने कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास देती है।
हर दिशा को एहसासों को समझ लेने कि जरुरत कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद देती है।
हर दिशा को एहसासों को परख लेने कि जरुरत राह देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को खयाल देती है।
हर दिशा को एहसासों को समझ लेने कि जरुरत दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सोच देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को आस देती है।
हर दिशा को एहसासों को परख लेने कि जरुरत तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को उमंग देती है।
हर दिशा को एहसासों को समझ लेने कि जरुरत खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को आवाज देती है।
हर दिशा को एहसासों को परख लेने कि जरुरत इरादा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारे देती है।
हर दिशा को एहसासों को समझ लेने कि जरुरत इशारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सोच देती है जो जीवन मे हर मौके को खयाल देती है।
हर दिशा को एहसासों को परख लेने कि जरुरत पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को आवाज देती है।
हर दिशा को एहसासों को समझ लेने कि जरुरत अंदाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...