Monday 26 February 2018

कविता. १९८७. हर दिशा को उम्मीद देती है।

                                                          हर दिशा को उम्मीद देती है।
हर दिशा को अलग आवाजों कि उमंग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग मोड को एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजाले देती है।
हर दिशा को अलग किनारों कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर दिशा को अलग लहरों कि दास्तान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं को पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे एहसासों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि तलाश देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पुकार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को इरादों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर दिशा को अलग अदाओं कि लहर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि आवाज देती है।
हर दिशा को अलग दास्तानों कि तलाश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अलग किनारों कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि सुबह उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर दिशा को अलग दास्तानों कि लहर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि लहर देती है।
हर दिशा को अलग दिशाओं कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...