Saturday 24 February 2018

कविता. १९८३. हर कदम को अलग दिशाओं कि।

                                                         हर कदम को अलग दिशाओं कि।
हर कदम को अलग दिशाओं कि आवाज हवाओं मे एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारे से आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मौकों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को आवाज देती है।
हर कदम को अलग खयालों कि कोशिश दिशाओं मे पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों से उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाज देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार राहों मे अदा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं से पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को किनारे देती है।
हर कदम को अलग इरादों कि रोशनी आशाओं मे पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग राहों से आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि उमंग कदमों मे पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों से उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग लम्हों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है।
हर कदम को अलग राहों कि तलाश इरादों मे कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं से उजाले देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार किनारों मे आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों से खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को किनारे देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि रोशनी कदमों मे तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों से पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास देती है।
हर कदम को अलग दास्तानों कि लहर आवाजों मे सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं से आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश किनारों मे आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों से उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...