Monday 26 February 2018

कविता. १९८८. हर कदम किनारों कि पहचान।

                                                     हर कदम किनारों कि पहचान।
हर कदम को किनारों कि पहचान तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल को एहसासों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि पहचान आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर परख को किनारे देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं को पहचान कि कोशिश देती है।
हर कदम को किनारों कि पहचान लहर देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों को दास्तान कि दुनिया देती है।
हर कदम को किनारों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं को पहचान कि पहचान देती है।
हर कदम को किनारों कि पहचान खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौकों को इरादों कि रोशनी एहसासों कि कोशिश देती है।
हर कदम को किनारों कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश इरादों कि आवाज देती है।
हर कदम को किनारों कि पहचान आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को खयाल देती है जो जीवन मे हर आस को अलग आवाजों कि कोशिश इशारों कि तलाश देती है।
हर कदम को किनारों कि पहचान पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान एहसास देती है।
हर कदम को किनारों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी आवाज देती है।
हर कदम को किनारों कि पुकार आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अदा को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश किनारे को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...