Sunday 18 February 2018

कविता. १९७१. लम्हों से जोडने कि।

                                                               लम्हों से जोडने कि। ‌‌
हर कदम को लम्हों से जोडने कि कोशिश कई किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाजे देती है जो एहसासों को अलग दिशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर उजाले देती है।
हर कदम को लहरों से जोडने कि पुकार कई राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो आशाओं को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद देती है।
हर कदम को राहों से जोडने कि तलाश कई इशारे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो अदाओं को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास देती है।
हर कदम को आशाओं से जोडने कि जरुरत कई इरादे देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो खयालों को अलग कोशिश कि आशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड कि पहचान देती है।
हर कदम को अंदाजों से जोडने कि पुकार कई अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो आवाजों को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके कि आस देती है।j
हर कदम को राहों से जोडने कि तलाश कई आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो आशाओं को अलग धाराओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल कि पहचान देती है।
हर कदम को आशाओं से जोडने कि उमंग कई किस्से देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो अंदाजों को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड कि कोशिश देती है।
हर कदम को लहरों से जोडने कि कोशिश कई रंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो एहसासों को अलग जज्बातों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह कि जरुरत देती है।
हर कदम को किनारों से जोडने कि उम्मीद कई किस्से देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो इरादों को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे कि अहमियत देती है।
हर कदम को अंदाजों से जोडने कि तलाश कई राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो इशारों को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...