Sunday 25 February 2018

कविता. १९८५. कदम को अलग दिशाओं कि पहचान।

                                                      कदम को अलग दिशाओं कि पहचान।
हर कदम को अलग दिशाओं कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि उमंग इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर कदम को अलग अदाओं कि लहर आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दुनिया देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आस देती है।
हर कदम को अलग खयालों कि आवाज सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर कदम को अलग इशारों कि पुकार तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि कोशिश पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं के उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदम देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है।
हर कदम को अलग खयालों कि आवाज अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारे देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार दिशाएं देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...