Tuesday 27 February 2018

कविता. १९९०. हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि।

                                             हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर हवाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अदाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि तलाश देती है।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर हवा को नयी कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग बदलावों के नजारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग किनारों कि रोशनी देती है।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग नजारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर नजारे को बदलाव कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर कुदरत के एहसास को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बदलाव को मौसम कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...