Friday 23 February 2018

कविता. १९८२. हर कदम को अलग खयालों कि।

                                                  हर कदम को अलग खयालों कि।
हर कदम को अलग खयालों कि आशाएं इरादे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि तलाश देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि लहर देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि लहर आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों का अंदाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है।
हर कदम को अलग राहों कि तलाश उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग जज्बातों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर कदम को अलग अदाओं कि लहर खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कुछ कहने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सोच कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि पहचान देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि तलाश कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आवाज देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि आस अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग राहों कि पुकार एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आईने कि छबी दिखाकर उजाले कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौकों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...