Tuesday 20 February 2018

कविता. १९७६. हर लहर को बदलावों कि।

                                                               हर लहर को बदलावों कि।
हर लहर को बदलावों कि आदत होती है पर अच्छाई कि जरुरत हर पल को होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि उमंग एहसास कि तलाश देती है।
हर लहर को बदलावों कि पहचान होती है पर रोशनी कि पुकार हर उजाले को होती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास कि तलाश उम्मीद कि पहचान देती है।
हर लहर को बदलावों कि सुबह होती है पर उजाले कि परख हर मोड को होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल कि अहमियत आस कि तलाश देती है।
हर लहर को बदलावों कि पहचान होती है पर आस कि तलाश हर पल को होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि पुकार इरादे देती हैं।
हर लहर को बदलावों कि पुकार होती है पर अंदाज कि उम्मीद हर मौके को होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को धाराओं कि जरुरत आस देती है।
हर लहर को बदलावों कि कोशिश होती है पर किनारे कि उमंग हर मोड को होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर लहर को बदलावों कि आस होती है पर कदम कि तलाश हर राह को होती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को उजालों कि पहचान को आवाज देती है।
हर लहर को बदलावों कि आदत होती है पर किनारे कि आस हर मौके को होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों कि उमंग को कोशिश देती है।
हर लहर को बदलावों कि पहचान होती है पर राह कि अदा हर मोड को होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह को उजाले देती है।
हर लहर को बदलावों कि उमंग देती है पर किनारे कि कोशिश हर पल को होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस को पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...