Thursday 22 February 2018

कविता. १९७९. कुछ बातों को कहने कि जरुरत।

                                                   कुछ बातों को कहने कि जरुरत।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे चुपके से  एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को बदलावों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे आसानी से आगे जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे अदाओं से आगे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे अंदाज को उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे अंदाजों से आगे जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि जरुरत देती है।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे आवाजों से आगे जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे एहसासों कि पुकार का झरोका देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि आस देती है।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे आशाओं से आगे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे किनारों कि जरुरत का इशारा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे आवाजों से आगे जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान का इरादा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज देती है।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे अंदाजों से आगे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे आशाओं कि रोशनी का उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि जरुरत देती है।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे आशाओं से आगे जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश का सहारा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है।
कुछ बातों को कहने कि जरुरत जीवन मे होती है पर कई बाते जीवन मे कदमों से आगे जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग अल्फाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...