Monday 19 February 2018

कविता. १९७४. हर राह को किनारों कि।

                                                         हर राह को किनारों कि।
हर राह को किनारों कि लहर उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद देती है।
हर राह को किनारों कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले देती है।
हर राह को किनारों कि पुकार इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद देती है।
हर राह को किनारों कि लहर इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को उजालों कि तलाश देती है।
हर राह को किनारों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आवाज को उम्मीद देती है।
हर राह को किनारों कि पुकार अंदाज देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को आवाज देती है।
हर राह को किनारों कि लहर उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है।
हर राह को किनारों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को रोशनी देती है।
हर राह को किनारों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को आस देती है।
हर राह को कदमों कि सुबह आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...