Monday 6 February 2023

कविता. ४७०९. आवाज कि राह से।

                                       आवाज कि राह से।

आवाज कि राह से सपनों कि लहर इरादा दिलाती है कदमों को अदाओं कि परख अरमान जगाती है जज्बातों को दास्तानों कि उमंग सुनाती है।

आवाज कि राह से दास्तानों कि परख रोशनी दिलाती है लम्हों को खयालों कि समझ सपना जगाती है किनारों को अल्फाजों कि उमंग सुनाती है।

आवाज कि राह से तरानों कि सुबह कोशिश दिलाती है लहरों को एहसासों कि सोच मुस्कान जगाती है बदलावों को लम्हों कि उमंग सुनाती है।

आवाज कि राह से जज्बातों कि राह उजाला दिलाती है नजारों को दिशाओं कि सौगात तलाश जगाती है इशारों को अदाओं कि उमंग सुनाती है।

आवाज कि राह से अल्फाजों कि आस सरगम दिलाती है तरानों को अंदाजों कि आस पहचान जगाती है आशाओं को खयालों कि उमंग सुनाती है।

आवाज कि राह से अरमानों कि सोच सुबह दिलाती है उजालों को अल्फाजों कि कोशिश सरगम जगाती है तरानों को उम्मीदों कि उमंग सुनाती है।

आवाज कि राह से दिशाओं कि समझ अरमान दिलाती है लहरों को इशारों कि सौगात पहचान जगाती है किनारों को अंदाजों कि उमंग सुनाती है।

आवाज कि राह से लहरों कि आहट खयाल दिलाती है जज्बातों को किनारों कि मुस्कान रोशनी जगाती है लहरों को आशाओं कि उमंग सुनाती है।

आवाज कि राह से नजारों कि सुबह अफसाना दिलाती है खयालों को अंदाजों कि परख तलाश जगाती है दिशाओं को कदमों कि उमंग सुनाती है।

आवाज कि राह से लम्हों कि पहचान रोशनी दिलाती है नजारों को मुस्कान कि आहट अदा जगाती है अरमानों को इरादों कि उमंग सुनाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...