Monday 15 August 2016

कविता. ८६७. ठंडे ठंडे एहसास।

                                      ठंडे ठंडे एहसास।
ठंडे ठंडे हवा के झोके कई बार हमे कुछ कह जाते है चुपके से अपने जीवन कि कहानी को समझ लेना चाहते है जो जीवन को अलग तरह कि ठंडक देकर आगे बढते चले जाते है जो हमे अलग एहसास और विश्वास कि नई उम्मीदे देकर आगे चलते जाते है।
ठंडे ठंडे पानी के एहसास से हम दुनिया मे आगे बढते जाते है हम जीवन को समझले या ना ले यह तो हम अपनी सोच के साथ हर पल  समझ लेना चाहते है कि दुनिया मे हर बार हम किस तरह से आगे बढते चले जाते है जो आगे ले जाते है।
ठंडे ठंडे मन के कोनों पर हमे एहसास अलगसे नजर आते है जो हमे अचानक राहों कि दिशाए बदलकर आगे ले जाते है जो हमारे जीवन कि जरुरत और ताकद बन पाते है जो हमे समझ लेना ही हमारी जरुरत का एहसास बनकर दिखाती है।
ठंडे ठंडे किनारों से वह आगे बढता जाता है जो जीवन कि उम्मीदों को आगे बढते रहने का एहसास देकर जाता है जो दुनिया को समझकर आगे चलते रहने कि ताकद दे जाता है जीवन के अंदर हमे ठंडक कोई खयाल देकर जाता है।
ठंडे ठंडे हवाओं को समझ लेने कि जरुरत हर बार वह पाता है जीवन को समझकर आगे चलते जाने कि उम्मीदे वह दिखाता है जब हम ना समझे तो जीवन को नई उम्मीदे दे जाता है पर कभी कभी वह हवाओं से ज्यादा मन मे ही जिन्दा रहता है।
ठंडी ठंडी चाहत को जीवन कई खयालों से जिन्दा करता रहता है जिसे समझ लेते है हम आसानी से उसे एहसास अलगसा देकर जाता है ठंडक तो मन मे रहती है जिसमे जीवन को नई रफ्तार वह दे जाता है उम्मीदों कि ताकद को पहचानकर आगे जाता है।
ठंडे ठंडे पानी के शीतलता मे वह शुरुआत नई लाता है जो हमे परखकर आगे ले जाये वह सोच किनारा दिखाती है जिसे समझकर आगे बढते जाने कि उम्मीदे वह देकर जाती है जो हमे परखकर आगे चलते जाने कि कहानी समझाया करती है।
ठंडे ठंडे किनारों को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन कि कहानी अक्सर दुनिया को अलग एहसास दे जाती है जो हमे जीवन मे आगे बढती जाती है जो हमारे साँसों को दुनिया देकर चलती जाती है जो उम्मीदे देकर आगे चलती जाती है।
ठंडे ठंडे एहसासों मे अलग तरह कि दुनिया मन को लुभाकर जाती है जो जीवन समझ देकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर पल होती है जो जीवन को अलग एहसास देकर चलती जाती है जो हमे ठंडक का एहसास देकर आगे चलती जाती है।
ठंडे ठंडे किनारों मे जीवन कि कोई अलग तरह कि प्यास दिखती रहती है जो  जीवन मे आगे बढती जाती है ठंडक के कई एहसासों कि दुनिया कुछ अलग बनती जाती है जो जीवन मे रोशनी कि लकिरे लाती है हमे हर बार आगे लेकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...