Monday 15 August 2016

कविता. ८६६. बार बार जीवन मे।

                                                          बार बार जीवन मे।
बार बार बदलाव को परख ले वह साँसों कि जरुरत होती है क्योंकि बदलाव के सहारे ही तो दुनिया आगे बढती है पर जो बदलाव गलत को सही कर दे उस बदलाव मे जीवन कि कहानी हर पल हमे कोई अलग एहसास देकर चलती है।
बार बार राहे हमारे एहसास को नई पहचान देती रहती है जो हमे नई सुबह दे जाये वह बात कहाँ हर बार होती रहती है जो जीवन को अलग तरह कि रोशनी कि आवाज देती है जो दुनिया को  समझ अलग किसम कि हर बार दे जाती है।
बार बार जीवन कि राहों को समझ लेने कि जरुरत हमे हर बार होती है रोशनी हर मोड पर हमारे जीवन कि रोशनी हमे हमारी सोच से ही हर बार मिलती है जीवन मे कहानी के कई अंदाज होते है पर बार बार जाने क्यूँ वह बदलते रहते है। 
बार बार जीवन मे कई किसम के एहसास होते है जीवन के अंदाज बदलते है क्योंकि जीवन मे अक्सर एहसास बदलाव नये असर जीवन को आगे ले जाते है जीवन मे हमे बार बार दुनिया को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर एहसास मे होती रहती है। 
बार बार जीवन के बदलते रंगोसे हमे जीवन कि नई सोच मिलती है जो जीवन को नये एहसास देती है जीवन मे आगे चलते रहने कि जरुरत और हमे आगे चलते जाने कि अहमियत दुनिया मे हर बार होती है जिसमे बाते  हर बार बदलती जाती है। 
बार बार जीवन मे हमे अलग एहसास मिलते है जो जीवन मे नया उजाला और एहसास देते है हमे जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो हमे आगे ले जाने कि जरुरत जीवन को हर मोड पर होती है जो हमे अलग तरह कि जरुरत हर बार होती है। 
बार बार जीवन मे जस्बात को समझ लेने कि अहमियत हर बार होती है जो जीवन कि सोच को हर बार आगे लेकर जाने कि ताकद दे जाती है जो जीवन को हर बार कुछ अलग किसम कि उम्मीद होती है जो हमे आगे लेकर चलती है। 
बार बार जीवन मे सुबह कि रोशनी हमे आगे लेकर चलती जाती है जो हमे जीवन मे आगे बढते रहने कि उम्मीदे रहती है जो हमे जीवन कि अलग सोच देती है नया इशारा देती है जो हमे हर पल आगे लेकर जाती है जो दुनिया को अलग तरह कि सोच देती है। 
बार बार चीजे जीवन मे आगे आती रहती है जो हमे अलग किसम कि उम्मीदे देकर आगे बढती जाती है जो जीवन को उम्मीदे देकर हर बार आगे बढती चली जाती है जिनमे जीवन को अलग समझ हर बार मिलती है जो हमे आगे लेकर दुनिया कि नई समझ देकर जाती है। 
बार बार दुनिया को समझ लेने कि जरुरत राहों मे होती है जो हमे दुनिया कि नई सुबह दिखाती है जो हमे आगे लेकर जाती है जिसे परख लेने कि जरुरत हमे हर मोड पर हर बार नजर आती है जो हमे कई किनारों से उम्मीदे दे जाती है जो हमे आगे बढते जाने कि दिशाए दिखाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...