Sunday 14 August 2016

कविता. ८६५. कई किसम कि राहे।

                                       कई किसम कि राहे।
कई खयालों को समझ लेने कि सोच जीवन को आगे ले जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार नजर आती है जो खयालों को परख लेती है वह रोशनी अहम नजर आती है जो जीवन को अलग तरीके कि ताकद हर कदम पर दे जाती है।
कई सुबह के अंदर कि बात अलग पहचान दे जाती है उन्हे समझ लेने कि चाहत दुनिया को बदलाव देकर चलती जाती है हर सुबह मे छुपे हुए कई राज समझकर दुनिया कई हिस्सों मे बदलती जाती है जो हमे आगे लेकर चलती जाती है।
कई नजारों को समझ लेने कि चाहत हमे नई उम्मीदे देकर जाती है वह कई किसम के एहसासों कि दुनिया हर पल बदलकर आगे निकलकर बढती जाती है जो जीवन को कई तरह कि खुशबू देकर आगे चलती हुई आती है।
कई राहों पर एहसासों कि दुनिया अलग तरह कि सोच दे जाती है जो जीवन मे अलग किसम कि प्यास जिन्दा करती रहती है जो जीवन को कई दिशाए जिन्दा हो जाती है जो जीवन को अलग तरह कि दुनियामे आगे लेकर बढती जाती है।
कई किसम कि सोच जीवन को समझ तो देकर जाती है जो जीवन के एहसास को एक अलग तरह कि कहानी दे जाती है जो जीवन कि धारा को कई किसम कि रोशनी देकर आगे बढती चली जाती है जो नई रफ्तार दे जाती है आगे ले जाती है।
कई जगह पर दुनिया अपनी कहानी कहती जाती है जो जीवन को अलग किसम कि सोच दे जाती है जो जीवन कि धारा को बदलाव दे जाती है जीवन को हर पल के अंदर अलग किसम कि खुशियाँ देकर आगे बढती जाती है रोशनी दे जाती है।
कई खयालों से ही तो दुनिया कि ताकद बनती नजर आती है जो हमारे जीवन कि बात हर रोज चुपके से कहती जाती है जो जीवन कि धारा को कई इशारों मे बदलकर जाती है जो हमे कई दिशाओं मे आगे लेकर चलती हुई हर मोड पर अक्सर जाती है।
कई दिलों कि रोशनी को समझ लेने कि ताकद दुनिया मे होती है जो हमे कई बार कई मौकों पर खुशियाँ दे जाती है हमारी दुनिया को हर बार बदलाव दे जाती है जो हमे आगे लेकर चलती जाती है जिसमे हमारी किस्मत हर पल छुपी रहती नजर आती है।
कई किसम के खयाल तो जीवन को समझ नही आते है पर फिर भी उनके अंदर दुनिया कि कई बाते छुपी होती है जो जीवन के हर मोड को नई रफ्तार नई सोच देकर जाती है उम्मीदों कि सुबह हर बार जिन्दा कर के आगे बढती चली जाती है।
कई तरह के मकसद जीवन मे हर बार कोई अलग सुबह दे जाते है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मोड पर होती है जो जीवन के मकसद देकर आगे बढती जाती है जो जीवन कि कहानी हर मोड पर हर किनारे पर बदलती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...