Thursday 25 August 2016

कविता. ८८६. बहारों को आते जाते।

                                                     बहारों का आते जाते।
बहारों का आते जाते रहना तो जीवन मे होता रहता है बहारों को समझ लेना भी जीवन मे हर बार अहम रहता है बहारों मे कई तरह के मतलब और मकसद छुपे रहते है जो जीवन कि धारा को अलग मतलब देकर आगे बढते चले जाते है।
बहारों को आते जाते देखकर खुशियाँ अपनी देकर चले जाते है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर दिशा मे नजर आती है पर अगर उस पे हम जीवन को समझ लेने लगे तो जीवन कि कहानी अलग मतलब और मकसद देकर आगे बढती चली जाती है।
बहारों को आते जाते रहने कि आदतसी हर बार होती है क्योंकि बहारों मे ही तो दुनिया जिन्दा रहती है जो जीवन कि कहानी हर बार बताती रहती है जिसमे जीवन कि दास्तान हर दिशा मे कुछ अलग एहसास देकर आगे चलती रहती है।
बहारों को आते जाते रहना ही एक आदत रहती है जो जीवन कि कश्ती को हर पल मे अलग अलग एहसास देकर आगे बढती चली जाती है क्योंकि बहारों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मोड पर अक्सर रहती है जो उम्मीदे देकर जाती है।
बहारों को आते जाते रहने कि जरुरत हर बार जीवन मे होती है क्योंकि बहारों मे ही तो दुनिया कि नई पुकार और रफ्तार रहती है जो जीवन को समझ और आगे ले जाने कि उम्मीदे हर पल देकर आगे चलती जाती है।
बहारों को आते जाते कई नजारों को बदल देने कि आदत हर मोड पर होती है जो जीवन कि कहानी को बदलाव देकर आगे चलती जाती है जिसे समझ लेने कि आवाज जीवन को हर पल अलग मौके से आगे लेकर हर मोड पर चलती जाती है।
बहारों को आते जाते जीवन को कई दुआए देकर आगे जाने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन कि धारा को अलग तरह कि परख देकर आगे चलती जाती है क्योंकि बहारों मे ही तो जीवन कि खुशियाँ छुपी अक्सर रहती है।
बहारों को आते जाते जीवन को बदल देने कि अजीबसी आदत होती है जो जीवन कि दिशा तय कर जाती है जो जीवन को अलग तरह कि समज प्यास वह हर बार देकर जाती है जो जीवन को समझ अलग किसम कि देकर हर बार जाती है।
बहारों को आते जाते जीवन कि कहानी कहते जाने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन कि दिशाओं को अलग दुआए देकर जाती है जीवन कि दास्तान बदलती चली जाती है क्योंकि बहारों को परख लेने कि जरुरत जीवन कि कहानी हर बार बदल देती है।
बहारों को आते जाते बदल जाने कि जरुरत नही होती है क्योंकि हर पल बहार रुक जाये तो किसी को मुसीबत नही होती है जो जीवन को मतलब कई तरह के देकर जाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है पर बहार कभी रुकती नही है।
बहारों को आते जाते अपने अंदाज और एहसास बदल देने कि आदत होती है क्योंकि बहारों मे ही जीवन कि ताकद छुपी होती है जो जीवन मे अक्सर आती जाती है जो जीवन कि प्यास बदलती जाती है जो जीवन कि कहानी बदलकर आगे लेकर बढती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...