Sunday 28 August 2016

कविता. ८९३. हर मोड का जीवन पर असर।

                                      हर मोड का जीवन पर असर।
हर मोड पर जीवन कि कोई अलगसी कहानी दिखती है जो मन कि कोई प्यास सुहानी जीवन को अलग किसम कि चाहत देती रहती है जो जीवन कि कहानी को कई मोड मे समझती रहती है जो जीवन के मोड को कई दिशाए देकर चलती है।
हर मोड पर जीवन कि धारा को मतलब कई तरह के देकर आगे बढती है जीवन मे कई मोड देकर जीवन कि धारा हर बार बदलती रहती है जो जीवन को कई किसम कि ताकद देकर आगे चलती है जो दुनिया को मकसद अलग तरह का देती है।
हर मोड पर जीवन कि दिशाए हर किस्से को बदलकर चलती है जो कहती है जीवन कि कहानी को कई राहों से वह जीवन कि दास्तान बदलती रहती है जो जीवन कि कहानी को कई किनारों मे समझ लेने कि ताकद हर बार जीवन मे नई सुबह देती है।
हर मोड पर जीवन कि दिशाए बदलती रहती है जिन्हे समझ लेने कि कहानी मे अक्सर जरुरत पडती रहती है जो मोड को समझ लेना ही तो जीवन कि अलग दास्तान रहती है जो जीवन को हर बार धीमे धीमे से आगे लेकर चलती रह जाती है।
हर मोड पर जीवन कि कहानी हर किसी किरण मे नई रोशनी देकर चलती है जिसमे रफ्तार कि कहानी हर बार बनती रहती है जो हमारे जीवन को अलग तरह कि सोच देकर चलती है जो जीवन को कई मौकों मे समझती रहती है जो जीवन कि कहानी कहती रहती है।
हर मोड पर जीवन कि बात को समझ लेना ही तो जीवन कि जरुरत रहती है जो जीवन को हर मौके पर एक अलगसी अहमियत देकर चलती है हर मोड को समझ लेने कि जरुरत हर नजारे मे अक्सर रहती है जो जीवन कि कहानी कहती रहती है।
हर मोड पर जीवन कि धारा को समझ लेना ही तो जीवन कि अहम कहानी रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत होती है जिसे परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर एक मौके पर हर एक पल मे अक्सर रहती है।
हर मोड पर जीवन कि कहानी कई हिस्सों मे जिन्दा रहती है जो जीवन को अलग अलग तरह के एहसासों मे समझ लेती है जो जीवन को अलग किसम का किस्सा हर मौके पर अक्सर देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को अलग कहानी देती रहती है।
हर मोड पर जीवन कि जरुरत हर बार बदलती रहती है जिसे समझ लेने कि कहानी हर एक पल मे जिन्दा रहती है जो जीवन को मौका हर बार अलग किसम का देती है जो जीवन कि कहानी मे कई बदलाव दे जाती है जो आगे बढती रहती है।
हर मोड पर जीवन कि कहानी कई किस्सों मे होती है जो जीवन को नई रफ्तार देकर आगे चलती है जो जीवन मे कई मोड पर किस्से कई तरह के कहती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके पर रहती है क्योंकि मोड पर ही तो दुनिया कहानी कहती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...