Saturday 27 August 2016

कविता. ८९१. हर कदम मे अलग तरह कि।

                                              हर कदम मे अलग तरह कि।
हर कदम मे अलग तरह कि दुनिया होती है जिसमे जीवन कि अलग तरह कि प्यास हर पल जिन्दा रहती है जो जीवन को अलग किसम कि सोच देकर आगे बढती चली जाती है जो जीवन को अलग एहसास देकर हर पल आगे बढते चले जाते है।
हर कदम मे अलग तरह कि सोच जीवन को अलग किसम कि रोशनी देकर आगे चलती है जो हर कदम पर जीवन का एहसास बदल देती है जो जीवन को अलग तरह का विश्वास देकर आगे बढती चली जाती है नई रोशनी देकर आगे बढती जाती है।
हर कदम मे अलग तरह कि सोच जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है क्योंकि कदमों को परखकर ही तो दुनिया आगे बढती है पर हर कदम जीवन मे आसान नही होती है कुछ कदमों मे अक्सर तूफान छुपा रहता है।
हर कदम मे जीवन कि अलग सौगाद होती है जो जीवन मे तो अलग अलग जस्बात रहते है जो जीवन को परख लेना हर बार दिखाते है हर कदम मे जीवन को समझ लेना जीवन को सौगाद हर मोड पर अलग किसम कि देती है जो दुनिया को बदलाव दे जाती है।
हर कदम मे जीवन कि अलग कहानी हर मौके पर हमेशा रहती है जो जीवन को सोच अलगसी देकर आगे बढती जाती है हर कदम मे जीवन कि कहानी को हर धारा मे कई तरह कि समझ देकर आगे बढती रहती है जो उम्मीदे देकर आगे जाती है।
हर कदम मे जीवन कि अलग सोच हर बार होती है जो कदमों कि आहट को जीवन कि समझ देकर चलती है जो जीवन को नया एहसास देकर जाती है जो कदम कि जरुरत हर बार देती है जो कदमों कि जरुरत कहानी मे देकर हर मोड पर आगे बढती जाती है।
हर कदम मे जीवन कि कहानी जिन्दा रहती है जो कदमों को अलग कहानी बताती रहती है हर कदम मे कोई सौगाद नई उम्मीदे और नई तरह कि रफ्तार रहती है जो जीवन कि धारा को हर पल अलग तरह का एहसास हर मौके पर देकर आगे बढती रहती है।
हर कदम मे कोई अलग बात जो जीवन को अलग जस्बात देकर चलती है जो कदमों मे जिन्दा रहती है जो कदमों कि सौगाद हर मोड पर देती है जो जीवन मे कदमों कि चाहत हर पल हर कदम मे रहती है जो जीवन को अलग तरह कि सोच देकर चलती है।
हर कदम मे कोई अलग बात जो जीवन को अलग एहसास दे जाती है उस एहसास मे जीवन कि ताकद जुदा रहती है क्योंकि कदमों कि जरुरत जो जीवन मे कुछ अलग किसम कि ताकद देकर आगे चलती है जो हमे उम्मीदे हर बार देकर आगे चलती है।
हर कदम मे कोई अलग बात जो जीवन को नये अंदाज देकर चलती है जो जीवन को अलग तरह कि ताकद देकर चलती है जो जीवन मे हर कदम को हर बार अलग मतलब दे जाती है जो जीवन कि कहानी को अलग किसम कि ताकद और जस्बात देकर आगे चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...