Tuesday 9 August 2016

कविता. ८५४. आगे बढते रहने कि जरुरत।

                                 आगे बढते रहने कि जरुरत।
आगे बढते रहने कि जरुरत तो हर बार होती है पर किस राह पर बढते जाये यह हमारी किस्मत रहती है जो हम मे आगे बढते जाने कि सोच देती है तो जीवन मे हर तरह कि राह मे उम्मीदे और उजाले होते है।
आगे बढते रहने कि अहमियत यही होती है कि उसके साथ अलग किसम कि सोच होती है पर वह सही है या वह गलत है यह हमारी सोच होती है और उस पर निर्भर हमारी किस्मत हर बार होती है वही हमारी किस्मत तय करती है।
आगे बढते रहने कि उम्मीदे हर बार जीवन को उजाला देती है जो हमे आगे चलते जाने कि उम्मीदे दे जाती है जीवन कि राहे हर बार आगे जाती है जो हमारी अलग अलग तरह कि ताकद आगे बढाती जाती है आगे चलती है।
आगे बढती रहने कि दिशाए आगे जाती है जो हमे अपने आगे ले जाने कि उम्मीदे देकर आगे चलती जाती है जीवन के किनारों पर हमे आगे बढते रहने कि जरुरत होती है जो आगे बढती जाती है जो आगे लेकर जाती है।
आगे बढते रहने कि जरुरत दुनिया मे तो होती है पर किस पटरी पर हम जाये यह हमारी चाहत होती है उस से ही तो दुनिया मे समझ आ जाती है जीवन कि पटरी गलत हो जिन्दगी मझधार मे ही गोते खाती हुई नजर आती है।
आगे बढते रहने कि सोच हमे अलग अलग जीवन के एहसास देकर जाती है बढते हुए आगे चलते जाने कि जरुरत हर पल आगे लेकर जाती है हमारी दुनिया को अलग तरह कि समझ हर किनारे पर आगे लेकर चलती जाती है।
आगे बढते रहने कि ताकद जीवन को नई रफ्तार दे जाती है वह अलग तरह कि सुबह का एहसास बदलकर आगे जाती है आगे बढते जाने कि ताकद दुनिया को एक अलग समझ देकर चलती हुई जाती है नई रफ्तार दे जाती है।
आगे बढते रहने कि जरुरत कहानी को समझअलग तरीके से दे जाती है जो सोच को एहसास अलगसा देकर जाती है आगे बढती जाती है दुनिया कि समझ बदलकर हर पल नई उम्मीदे और खुशियाँ मिल पाती है जो जीवन को नई उम्मीदे दे जाती है।
आगे बढते रहने कि अहमियत कुछ और ही होती है जो जीवन को नये अंदाज देकर आगे बढती जाती है दुनिया कि कहानी हर मोड पर जीवन को नये अंदाज मे जीवन कि नई सोच और रफ्तार दे कर जाती है वह मकसद देकर चलती जाती है।
आगे बढते रहने कि जरुरत हर मोड पर होती है हमे आगे लेकर चलती है जो हमे अक्सर उम्मीदों कि दिशाए देती है हमे जीवन मे हर एक मौके पर आगे चलते रहने कि जरुरत होती है जो हमारी दुनिया को सही ओर ले जाये वह राह पकड लेनी होती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...