Saturday 17 February 2018

कविता. १९६९. हर किनारे को अलग खयालों कि।

                            ‌ ‌                          हर किनारे को अलग खयालों कि।
हर किनारे को अलग खयालों कि पुकार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर नजारे को एहसास देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आवाज हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को अलग दिशाओं कि तलाश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अदा को खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी हर मौके के साथ देती है।
हर किनारे को अलग कदमों कि सुबह उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार हर लम्हे के साथ देती है।
हर किनारे को अलग उजालों कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग धाराओं कि दिशा हर मोड के साथ देती है।
हर किनारे को अलग दिशाओं कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किस्सों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस हर मौके के साथ देती है।
हर किनारे को अलग खयालों कि सुबह उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश हर राह के साथ देती है।
हर किनारे को अलग आशाओं कि पुकार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि कोशिश हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को अलग दास्तानों कि लहर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार हर मौके के साथ देती है।
हर किनारे को अलग दिशाओं कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को अलग खयालों कि कोशिश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश हर मोड के साथ देती है।

2 comments:

  1. बहुत सुंदर सृजन
    उत्कृष्ट प्रस्तुति
    बधाई

    ReplyDelete

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...