Wednesday 4 January 2023

कविता. ४६७६. इशारों कि सरगम।

                                         इशारों कि सरगम।

इशारों कि सरगम तलाश सुनाती है लम्हों को खयालों कि समझ आवाज दिलाती है नजारों से उजालों कि पुकार आस देकर आगे बढती जाती है।

इशारों कि सरगम कोशिश सुनाती है लहरों को नजारों कि सोच सरगम दिलाती है दास्तानों से जज्बातों कि मुस्कान खयाल देकर आगे बढती जाती है।

इशारों कि सरगम सुबह सुनाती है तरानों को अरमानों कि सौगात रोशनी दिलाती है राहों से आशाओं कि कोशिश आहट देकर आगे बढती जाती है।

इशारों कि सरगम सपना सुनाती है अंदाजों को बदलावों कि सुबह किनारा दिलाती है दिशाओं से आवाजों कि धून परख देकर आगे बढती जाती है।

इशारों कि सरगम किनारा सुनाती है राहों को अदाओं कि परख अफसाना दिलाती है लहरों से आशाओं कि समझ कोशिश देकर आगे बढती जाती है।

इशारों कि सरगम आवाज सुनाती है कदमों को उजालों कि सौगात कोशिश दिलाती है तरानों से उम्मीदों कि सोच अरमान देकर आगे बढती जाती है।

इशारों कि सरगम अंदाज सुनाती है किनारों को दिशाओं कि समझ कहानी दिलाती है लहरों से दास्तानों कि परख बदलाव देकर आगे बढती जाती है।

इशारों कि सरगम नजारा सुनाती है खयालों को अंदाजों कि आस पहचान दिलाती है जज्बातों से अल्फाजों कि मुस्कान सौगात देकर आगे बढती जाती है।

इशारों कि सरगम परख सुनाती है जज्बातों को कदमों कि आहट उमंग दिलाती है सपनों से एहसासों कि रोशनी अहमियत देकर आगे बढती जाती है।

इशारों कि सरगम राह सुनाती है तरानों को इरादों कि सुबह कोशिश दिलाती है लहरों से दिशाओं कि कहानी पहचान देकर आगे बढती जाती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...