Sunday 8 January 2023

कविता. ४६८०. उम्मीद को अदाओं कि।

                                    उम्मीद को अदाओं कि।

उम्मीद को अदाओं कि आहट पहचान सुनाती है सरगम संग सपनों कि कोशिश अरमान जगाती है इशारों कि सौगात से नजारों कि सुबह आस दिलाती है।

उम्मीद को अदाओं कि राह कोशिश सुनाती है लम्हों संग खयालों कि समझ सपना जगाती है लहरों कि सुबह से एहसासों कि रोशनी आस दिलाती है।

उम्मीद को अदाओं कि आवाज सरगम सुनाती है किनारों संग अंदाजों कि परख तलाश जगाती है बदलावों कि सोच से आवाजों कि धून आस दिलाती है।

उम्मीद को अदाओं कि पहचान इशारा सुनाती है कोशिश संग अदाओं कि सौगात अल्फाज जगाती है तरानों कि सरगम से दिशाओं कि समझ आस दिलाती है।

उम्मीद को अदाओं कि कोशिश एहसास सुनाती है उम्मीद संग किनारों कि मुस्कान अफसाना जगाती है नजारों कि राह से आशाओं कि सोच आस दिलाती है।

उम्मीद को अदाओं कि रोशनी तलाश सुनाती है आवाज संग इशारों कि समझ सपना जगाती है किनारों कि मुस्कान से अंदाजों कि परख आस दिलाती है।

उम्मीद को अदाओं कि सुबह दास्तान सुनाती है अंदाजों संग अरमानों कि पुकार बदलाव जगाती है जज्बातों कि राह से आवाजों कि धून आस दिलाती है।

उम्मीद को अदाओं कि सरगम किनारा सुनाती है लम्हों संग आशाओं कि सुबह कोशिश जगाती है खयालों कि समझ से कदमों कि आहट आस दिलाती है।

उम्मीद को अदाओं कि आहट पहचान सुनाती है लहरों संग किनारों कि मुस्कान आवाज जगाती है नजारों कि रोशनी से जज्बातों कि समझ आस दिलाती है।

उम्मीद को अदाओं कि परख एहसास सुनाती है नजारों संग आवाजों कि सौगात सपना जगाती है इशारों कि समझ से दास्तानों कि राह आस दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...