Tuesday 11 April 2023

कविता. ४७७३. जज्बातों कि पुकार सुनकर।

                             जज्बातों कि पुकार सुनकर।

जज्बातों कि पुकार सुनकर आशाओं कि लहर मिलती है राहों को अंदाजों कि तलाश इशारा देती है कदमों को अरमानों कि पहचान मुस्कान दिलाती है।

जज्बातों कि पुकार सुनकर दिशाओं कि कहानी मिलती है लहरों को इशारों कि कोशिश तराना देती है किनारों को सपनों कि सोच मुस्कान दिलाती है।

जज्बातों कि पुकार सुनकर नजारों कि सोच मिलती है इरादों को आशाओं कि सरगम सौगात देती है आवाजों को अदाओं कि परख मुस्कान दिलाती है।

जज्बातों कि पुकार सुनकर दास्तानों कि परख मिलती है एहसासों को उम्मीदों कि सोच किनारा देती है कदमों को उजालों कि सुबह मुस्कान दिलाती है।

जज्बातों कि पुकार सुनकर एहसासों कि रोशनी मिलती है अरमानों को अदाओं कि परख बदलाव देती है उम्मीदों को किनारों कि सौगात मुस्कान दिलाती है।

जज्बातों कि पुकार सुनकर आवाजों कि धून मिलती है खयालों को अंदाजों कि कोशिश अफसाना देती है इशारों को आशाओं कि सरगम मुस्कान दिलाती है।

जज्बातों कि पुकार सुनकर राहों कि लहर मिलती है लम्हों को किनारों कि सोच अहमियत देती है अल्फाजों को उजालों कि पुकार मुस्कान दिलाती है।

जज्बातों कि पुकार सुनकर किनारों कि कोशिश मिलती है तरानों को अरमानों कि पुकार इरादा देती है कदमों को अदाओं कि परख मुस्कान दिलाती है।

जज्बातों कि पुकार सुनकर राहों कि सौगात मिलती है नजारों को दिशाओं कि कहानी सहारा देती है लम्हों को खयालों कि समझ मुस्कान दिलाती है।

जज्बातों कि पुकार सुनकर कदमों कि समझ मिलती है इशारों को दास्तानों कि समझ सपना देती है नजारों को सपनों कि लहर मुस्कान दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...