Monday 12 June 2023

कविता. ४८३५. उमंग की पहचान अक्सर।

                                    उमंग की पहचान अक्सर।

उमंग की पहचान अक्सर आशाओं से दिशाएं तलाश दिलाती है कदमों की आस पर दास्तानों कि कहानी कोशिश सुनाती है तरानों कि पुकार अरमान जगाती है।

उमंग की पहचान अक्सर अंदाजों से अदाएं तराना दिलाती है किनारों की मुस्कान पर अफसानों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों की सुबह अरमान जगाती है।

उमंग की पहचान अक्सर लहरों से आशाएं आवाज दिलाती है इशारों की सौगात पर कदमों की आहट सपना सुनाती है खयालों कि राह अरमान जगाती है।

उमंग की पहचान अक्सर किनारों से उम्मीदे कोशिश दिलाती है लहरों की सुबह पर आवाजों की धून पहचान सुनाती है जज्बातों की आस अरमान जगाती है।

उमंग की पहचान अक्सर जज्बातों से दास्ताने तलाश दिलाती है अल्फाजों की सोच पर नजारों की सोच खयाल सुनाती है तरानों की कोशिश अरमान जगाती है।

उजालों की पहचान अक्सर दिशाओं से लहरे‌ अल्फाज दिलाती है आवाजों की धून पर आशाओं की सरगम सपना सुनाती है लम्हों की आहट अरमान जगाती है।

उजालों की पहचान अक्सर अदाओं से राहें एहसास दिलाती है किनारों की मुस्कान पर अफसानों की समझ कोशिश सुनाती है बदलावों की आस अरमान जगाती है।

उजालों की पहचान अक्सर कदमों से धाराएं सपना दिलाती है नजारों की सोच पर एहसासों की रोशनी आवाज सुनाती है दिशाओं की सौगात अरमान जगाती है।

उजालों की पहचान अक्सर दास्तानों से अदाएं तलाश दिलाती है जज्बातों की मुस्कान पर अफसानों की समझ पुकार सुनाती है अंदाजों की परख अरमान जगाती है।

उजालों की पहचान अक्सर एहसासों से दिशाएं कोशिश दिलाती है इरादों की सुबह पर अदाओं की परख आस सुनाती है खयालों की सोच अरमान जगाती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...