Saturday 24 June 2023

कविता. ४८४७. बारिश की‌ बूंदें।

                                      बारिश की‌ बूंदें। ‌‌

बारिश की बूंदें एहसास संग कोई आहट सुनाकर चलती है दिशाओं को किनारों की मुस्कान खयाल‌ दिलाती है लम्हों को अरमानों की पुकार सुनाती है।

बारिश की बूंदें अरमान संग कोई तलाश सुनाकर चलती है नजारों को खयालों की समझ सोच दिलाती है लहरों को इशारों की पुकार सुनाती है।

बारिश की बूंदें अल्फाज संग कोई कोशिश सुनाकर चलती है आवाजों को अदाओं की परख बदलाव दिलाती है कदमों को आशाओं की पुकार सुनाती है।

बारिश की बूंदें आवाज संग कोई दास्तान सुनाकर चलती है अंदाजों को जज्बातों की सौगात कोशिश दिलाती है राहों को उजालों की पुकार सुनाती है।

बारिश की बूंदें आहट संग कोई रोशनी सुनाकर चलती है लहरों को एहसासों की‌ सोच अफसाना दिलाती है नजारों को दिशाओं की पुकार सुनाती है।

बारिश की बूंदें कोशिश संग कोई आस सुनाकर चलती है उजालों को सपनों की सुबह पहचान दिलाती है दास्तानों को अल्फाजों की पुकार सुनाती है।

बारिश की बूंदें सौगात संग कोई इशारा सुनाकर चलती है लहरों को अरमानों की आस आवाज दिलाती है बदलावों को लम्हों की पुकार सुनाती है।

बारिश की बूंदें सोच संग कोई एहसास सुनाकर चलती है‌ लम्हों को खयालों कि राह अहमियत दिलाती है तरानों को अरमानों की पुकार सुनाती है।

बारिश की बूंदें मुस्कान संग कोई उमंग सुनाकर चलती है इशारों को दास्तानों कि कहानी अल्फाज दिलाती है दिशाओं को सपनों की पुकार सुनाती है।

बारिश की‌ बूंदें खयाल‌ संग कोई समझ सुनाकर चलती है राहों को अंदाजों कि परख रोशनी दिलाती है कदमों को जज्बातों की पुकार सुनाती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...