Monday 26 June 2023

कविता. ४८४९. उजालों की पहचान अक्सर।

                                 उजालों की पहचान अक्सर।

उजालों की पहचान अक्सर आशाओं की तलाश देकर जाती है जज्बातों की राह से खयालों की मुस्कान अहमियत सुनाती है तरानों की कोशिश दिलाती है।

उजालों की पहचान अक्सर कदमों की सुबह देकर जाती है इशारों की समझ से आवाजों की पुकार बदलाव सुनाती है लम्हों की कोशिश दिलाती है।

उजालों की पहचान अक्सर किनारों की आस देकर जाती है उम्मीदों की कहानी से एहसासों की आहट सौगात सुनाती है लहरों की कोशिश दिलाती है।

उजालों की पहचान अक्सर अंदाजों की परख देकर जाती है इरादों की सुबह से अरमानों की आवाज पुकार सुनाती है अदाओं की कोशिश दिलाती है।

उजालों की पहचान अक्सर अल्फाजों की खयाल‌ देकर जाती है अफसानों की सोच से नजारों की समझ तलाश सुनाती है किनारों की कोशिश दिलाती है।

उजालों की पहचान अक्सर तरानों की सौगात देकर जाती है कदमों की आहट से बदलावों की परख आस सुनाती है दिशाओं की कोशिश दिलाती है।

उजालों की पहचान अक्सर दास्तानों की पुकार देकर जाती है एहसासों की सुबह से दिशाओं की कहानी तलाश सुनाती है राहों की कोशिश दिलाती है।

उजालों की पहचान अक्सर अंदाजों की रोशनी देकर जाती है खयालों की आस से अल्फाजों की मुस्कान तराना सुनाती है अंदाजों की कोशिश दिलाती है।

उजालों की पहचान अक्सर सपनों की परख देकर जाती है इशारों की सौगात से लम्हों की राह बदलाव सुनाती है दास्तानों की कोशिश दिलाती है।

उजालों की पहचान अक्सर आवाजों की सोच देकर जाती है कदमों की राह से आवाजों की धून अफसाना सुनाती है अदाओं की कोशिश दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...