Wednesday 7 June 2023

कविता. ४८३०. उमंग कि कहानी से।

                                      उमंग कि कहानी से।

उमंग कि कहानी से अरमानों कि पुकार मुस्कान दिलाती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी सहारा देती है कदमों को अदाओं कि पहचान देती है।

उमंग कि कहानी से अल्फाजों कि राह तलाश दिलाती है अदाओं को तरानों कि सुबह अरमान देती है किनारों को सपनों कि पहचान देती है।

उमंग कि कहानी से आवाजों कि धून सहारा दिलाती है लहरों को बदलावों कि सौगात तलाश देती है खयालों को इशारों कि पहचान देती है।

उमंग कि कहानी से आशाओं कि सरगम रोशनी दिलाती है कदमों को उजालों कि कोशिश आस देती है जज्बातों को अंदाजों कि पहचान देती है।

उमंग कि कहानी से अदाओं कि परख नजारा दिलाती है दिशाओं को इरादों कि राह अल्फाज देती है अंदाजों को बदलावों कि पहचान देती है।

उमंग कि कहानी से जज्बातों कि सोच इशारा दिलाती है उम्मीदों को कदमों कि आहट पुकार देती है तरानों को उजालों कि पहचान देती है।

उमंग कि कहानी से दिशाओं कि समझ उम्मीद दिलाती है अंदाजों को इरादों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को अदाओं कि पहचान देती है।

उमंग कि कहानी से एहसासों कि रोशनी इरादा दिलाती है आशाओं को अदाओं कि परख सोच देती है कदमों को दिशाओं कि पहचान देती है।

उमंग कि कहानी से आवाजों कि धून तलाश दिलाती है लम्हों को अरमानों कि कोशिश बदलाव देती है नजारों को खयालों कि पहचान देती है।

उमंग कि कहानी से तरानों कि सुबह दास्तान दिलाती है नजारों को दिशाओं कि समझ सरगम देती है एहसासों को आवाजों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...