Monday 19 June 2017

कविता १४८३. हर फूल के अंदर किसी कहानी।

                                              हर फूल के अंदर किसी कहानी।
हर फूल के अंदर किसी कहानी कि जान छुपी लगती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर फूल को अलग रंगों संग एहसासों कि दास्ताने हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों को मौसम देती है जो कहानियों को बदलाव कि समझ देती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग अंदाज देती है जो एहसासों को परख देती है।
हर फूल के अंदर किसी कहानी कि आवाज छुपी लगती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों से उजाले को हर बार अलग उम्मीद मिल जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि दास्तान हर मौके पर देती है जो जीवन मे खुशियों कि पूँजी देती है।
हर फूल के अंदर किसी कहानी कि आस छुपी लगती है जो जीवन मे हर एहसास को उम्मीदों कि ताकत हर बार देती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारे को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किनारे को अलग एहसास कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन के हर कोने को अलग दास्तान हर बार आस के संग देती है।
हर फूल के अंदर किसी कहानी कि जान छुपी लगती है जो जीवन मे हर मोड को तरानों कि तसल्ली हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज देती है जो जीवन के हर किनारे को अलग एहसास कि रोशनी देती है।
हर फूल के अंदर किसी कहानी कि पहचान छुपी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों से रोशनी का एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौसम के संग कुदरत के अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग नजारे के संग उजाले कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहे हर पल रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास देती है।
हर फूल के अंदर किसी कहानी कि कोशिश छुपी लगती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों से अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर फूल को अलग रंगों के एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कुदरत के एहसास देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर कुदरत को अलगसा एहसास देती है।
हर फूल के अंदर किसी कहानी कि राह छुपी लगती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग इरादों से अलग पुकार देती है जो जीवन मे कुदरत को अलगसे एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों से आगे लेकर उजाले देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों से उम्मीद देती है।
हर फूल के अंदर किसी कहानी कि उम्मीद छुपी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के संग आगे लेकर आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो कुदरत के संग अलग पहचान कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मकसद देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारों से उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम से मुस्कान देती है।
हर फूल के अंदर किसी कहानी कि जान छुपी लगती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को कुदरत मे अलग किनारे को सहारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को हर प्यास से आगे लेकर उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...