Wednesday 21 June 2017

कविता. १४८६ . हर लम्हा कदमों को।

                                                  हर लम्हा कदमों को।
हर लम्हा कदमों को किनारों कि आहट मिलती जाती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कहानियों कि पुकार देती जाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास का अलग मकसद देकर जाती है जो हर मौके को कई किस्सों मे आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादों कि उम्मीदे देकर चलती है जो हर लम्हे को रोशनी कि आस दिखाती है जो उजाले देकर हर बार आगे बढती है।
हर लम्हा कदमों को इरादों कि तलाश देकर जाती है जो जीवन मे हर राह को कई किनारे के संग हर पल रोशनी दिखाकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज को रोशनी देकर जाती है वह हर बार जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग लम्हा देकर हर बार आगे बढती है।
हर लम्हा कदमों को इशारों कि जरुरत इरादे देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को कई कदमों के एहसासों कि दिशाए देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को कोई किस्सा देकर जाती है वह हर इशारे को समझकर दुनिया मे नयी सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हे देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलगसी सोच देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देकर बढती है।
हर लम्हा कदमों को आशाओं कि जरुरत उम्मीद देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को कई किनारों के साथ एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को कोई किस्से कि उम्मीद देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दास्तान देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले देकर बढती है।
हर लम्हा कदमों को उजालों कि तलाश दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग एतबार के साथ उजाले अलगसे देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी हर पल मे देकर जाती है जो जीवन मे नयी सुबह को अलग तराने देकर बढती है।
हर लम्हा कदमों को किनारों कि आवाज को एहसास अलग देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि राह देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मुस्कान देकर जाती है जो जीवन मे अलग पहचान देकर बढती है।
हर लम्हा कदमों को इरादों कि तलाश को आवाज अलग देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जिसे परख लेने कि जरुरत हर बार उजाले देती है जो जीवन मे कई एहसासों को हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को मौके से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे उम्मीद देकर बढती है।
हर लम्हा कदमों को इशारों कि जरुरत को आशाएँ अलग देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल अक्सर देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों को कई दिशाएँ देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलाव देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि रोशनी हर मौके पर देकर बढती है।
हर लम्हा कदमों को इरादों कि पहचान को एतबार अलग देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहे देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों को अलग एहसास अक्सर देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को किस्से कई इशारों कि मुस्कान हर मौके पर उजाला देकर बढती है।
हर लम्हा कदमों को किनारों कि आहट को प्यास अलग देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों को अलग उम्मीद देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर खयाल कि पूँजी देकर बढती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...