Sunday 4 June 2017

कविता. १४५२. हर लम्हा जीवन मे कोई।

                                               हर लम्हा जीवन मे कोई।
हर लम्हा जीवन मे कोई आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे कई किस्सों के एहसासों को अलग समझ देकर चलती है जो जीवन मे हर पल को अलग लम्हों से जोडती रहती है जो जीवन मे हर मौके को कोई मुस्कान सुहानी देती है जो मन के हर अंगारे को पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज दिखाकर बढती है जो आगे हर पल के साथ चलती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान सुनाई पडती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग इशारों के साथ अलग उम्मीदे देकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानी सुनाती रहती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग इरादों कि तलाश हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देती है जो हर मौके को अलग एहसास के लब्जों कि आवाज कुछ अलग किनारों से देकर चलती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई दिशाओं से सुनाई पडती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग उजाले को अलग इरादों कि तलाश देकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आहट सुनाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को बात अलगसी देकर चलती है जो जीवन मे हर दिशा मे सूरज कि रोशनी को उजाला देकर चलती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई एहसास कि पुकार सुनाई पडती है जो जीवन मे कई आशाओं को अलग नजारे कि सुबह अक्सर एक एहसास से दुनिया देकर चलती है जो खयाल नाम समझ सकते है उनसे ही कभी कभी जीवन कि उम्मीद हर सुबह देकर चलती है जो अनजाने एहसास से उपर अलग उजाले देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे अक्सर देकर चलती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई रोशनी कि उम्मीद सुनाई पडती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग इरादों से परखकर आशाएं देकर चलती है जो हर अल्फाज को लम्हों से जोडकर अलग कदमों से उजाले देकर चलती है जो हर पल कहती है जीवन मे कोई अलग कहानियों कि उम्मीद के साथ अलग उजाले देकर चलती है जो जीवन मे एहसासों को अलग निगाहों से जोडकर सपनों कि आस देकर चलती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई उजाले कि उम्मीद तराने देकर चलती है जो एहसासों को अलग किनारे से समझकर उजाले देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने कि आशाएं देकर चलती है जो जीवन मे कोई कोनों को अलग एहसास से परखकर नये नजारे देकर चलती है जो हर सुबह को अलग दिन कि जरुरत देकर चलती है जो जीवन मे कई तरानों को किनारे देकर चलती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई सोच कि आशा देकर चलती है जो हवाओं को अलग अंदाजों के साथ नये किनारे देकर चलती है जो कई किस्सों को अलग बादलों कि रोशनी से समझती है वह बताती है हर पल बादल के पीछे रोशनी छुपी रहती है जो जीवन मे उम्मीदे देकर चलती है जो हर बादल को रोशन करती रहती है क्योंकि वह जीवन को साँसे कुछ ऐसी देकर चलती है जिनमे उम्मीद कि आस जिन्दगी देकर चलती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई आवाज कि उम्मीद किनारा देकर चलती है जो हर मोड को अलग राहों से जोडकर आशाओं कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों से परखने का मौका देकर चलती है वह राह को अलग किनारे कि दास्तान हर पल मे दिखाकर आस देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज हर पल के साथ अक्सर राहों मे उम्मीद के संग देकर चलती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि कहानी इरादे देकर चलती है जो हर मौके को अलग रंगों से भरती है हर पल को कई करिश्मों के साथ अलग खयाल से जोडकर आगे जाने कि रोशनी देकर चलती है हर किस्से को अलग पुकार कि उम्मीदे वह कहानी जज्बात मे देकर चलती है हर पल को वह कई राहों से आगे लेकर उम्मीद देकर चलती है वह जीवन को अलग एहसास कि पूँजी अक्सर देकर चलती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई कदमों कि आहट हर पल को राह देकर चलती है जो हर किस्से को अलग खयाल देकर चलती है वह हर बार किनारे को अलग इशारों कि उम्मीदे हर मौके पर देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि रोशनी देकर चलती है जो हर मोड को अलग अंदाजों कि आवाज के संग अक्सर उजाले देकर चलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...